गॉड्स एग्ज़िस्टेंस: मानव विकास यात्रा (Hindi Edition) - ग्रेडिअस बुक स्टोर
SUBTOTAL :

Follow Us

Hindi Books Hindi E-Book by Gradias Hindi Paperback by Gradias price_₹230
गॉड्स एग्ज़िस्टेंस: मानव विकास यात्रा (Hindi Edition)

गॉड्स एग्ज़िस्टेंस: मानव विकास यात्रा (Hindi Edition)

Hindi Books Hindi E-Book by Gradias Hindi Paperback by Gradias price_₹230
Short Description:
पृथ्वी पर इंसान के अवतरण और उसके बाद धर्मों की स्थापना और उनके उत्कर्ष की समीक्षात्मक व्याख्या से लेकर अंतरिक्ष की अपार संभावनाओं पर मनन करती एक नॉन-फ

Product Description



  • ₹230
  • Paperback: 228 pages
  • Publisher: Gradias Publishing House
  • Language: Hindi
  • ISBN-13: 978-81-943451-2-1
  • Product Dimensions: 13.97 x 1.75 x 21.59 cm

यह किताब मूलतः धर्मईश्वर और इस ग्रह पर इंसान के अवतरण को तर्क की कसौटी पर परखने और इस पृथ्वी से बाहर हमारे लिये क्या-क्या संभावनायें हो सकती हैं— इस विषय पर है. इंसान ने पृथ्वी पर किस तरह जीवन शुरू कियाऔर किस तरह आगे बढ़ते हुये समाज बसाये और किस तरह इंसानों के बीच धर्मों की ज़रुरत महसूस हुई और उसने उन भगवानोंखुदाओं और आस्थाओं को जन्म दिया जो आज के उपलब्ध ज्ञान और तर्क के आगे धराशायी हो जाती हैं।

हम जिस दुनिया को जानते हैंदेखते हैंवो थ्री डायमेंशनल है और इससे बाहर हम कुछ नहीं समझ सकते जबकि इससे बाहर ढेरों तरह की संभावनायें हो सकती हैं और यह यूनिवर्स सेल्फ मेड है या इसे किसी ने बनाया है— यह जानने का हमारे पास कोई साधन नहींलेकिन कई संभावनायें हैं जिन्हें हम टटोल सकते हैं।

और कैसा हो कि अगर यह मान लिया जाये कि वाकई कोई है जिसने एक प्रोग्राम की तरह इसे डिजाइन किया है तो वह तमाम तरह की आस्थाओं से परे विज्ञान और टेक्नॉलोजी के नज़रिये से वह कैसा हो सकता है?

To Buy Click Here


0 Reviews:

Post Your Review