इनफिनिटी: द साइकिल ऑफ़ सिविलाइजेशन (Hindi Edition) - ग्रेडिअस बुक स्टोर
SUBTOTAL :

Follow Us

Hindi Books Hindi E-Book by Gradias Hindi Paperback by Gradias price_₹150
इनफिनिटी: द साइकिल ऑफ़ सिविलाइजेशन (Hindi Edition)

इनफिनिटी: द साइकिल ऑफ़ सिविलाइजेशन (Hindi Edition)

Hindi Books Hindi E-Book by Gradias Hindi Paperback by Gradias price_₹150
Short Description:
इंसानों की एक ऐसी प्लेनेटरी यात्रा, जो साबित करती है कि इंसान अपनी सभ्यतायें शायद करोड़ों सालों से प्लेनेट दर प्लेनेट बसाता फिर रहा है लेकिन किसी भी ग्

Product Description


  • 150.00
  • by Ashfaq Ahmad  (Author)
  • Book: Infinity: The Cycle of Civilization
  • Paperback: 136 pages
  • Publisher: Gradias Publishing House
  • Language: Hindi
  • ISBN-13:  978-81-943451-4-5
  • Product Dimensions: 13.95 x 1.25 x 21.59 cm

यह कहानी है ग्रैडिअस नाम के एक ऐसे ग्रह की जो हमारी ही दुनिया के समरूप हैजहाँ वे इंसान हैं जिनकी पहचान कैथियंस के रूप में होती है। वे हमारे जैसे न हो कर भी हमारे ही जैसे हैं। उनकी दुनिया में भी धर्म और विज्ञान का सतत वैचारिक संघर्ष है।  उनकी भी ठीक पृथ्वी जैसी ही मत मान्यतायें हैं... कि यह दुनियायह यूनिवर्सल सिस्टम किसी बेंडौरह या एलाह जैसी ईश्वरीय शक्ति ने बनाया है और उसने क्रिस्टोफर और एडविना के रूप में दो कैथियंस ग्रैडिअस पर भेजे थे जिनसे समस्त कैथियंस का जन्म हुआ।

लोग उसी ईश्वरीय शक्ति की इच्छानुसार कर्म करने पर मजबूर हैं लेकिन उसने अच्छाई और बुराई चुनने की छूट दे रखी है और उसी आधार पर कयामत के दिन सबका फैसला करके उन्हें हैवियन यानि स्वर्ग का सुख या शुबूगा यानि नर्क की सजा दी जायेगी। उनके बीच भी अलग-अलग धर्म हैं जैसे इस्लाम के समकक्ष फरायमहिंदुत्व के समकक्ष वेयराइज्मक्रिशचैनिटी के समकक्ष निब्रसिज्म या बुद्धमहावीरमुहम्मदईसामूसाइब्राहीमनूह के समकक्ष वूडोवांगटीथास्बटबबूसारूजामाइललूआ जैसे पैगम्बर और एलाहबैंडोरह जैसे अलग-अलग मान्यताओं में अलग-अलग संबोधन वाला ईश्वर।

उनमें हममें एक फर्क है कि हम अभी विकास से विनाश की ओर अग्रसर अपने अंत तक पहुंचने के सफर में हैं और वे हमसे कई सौ साल आगे उस प्वाइंट तक पहुंच चुके हैं जहाँ उन्होंने तरक्की तो बहुत कर ली है लेकिन ठीक इंसानी तर्ज़ पर विकास और तकनीक की भूख के चलते अपनी खूबसूरत दुनिया को विनाश की कगार पर पहुंचा दिया है और अब ग्रैडिअस पर कैथियंस के सर्वाइवल की कोई कंडीशन नहीं बची और वे किसी नये ठिकाने की तलाश में हैं।

To Buy Click Here



0 Reviews:

Post Your Review